fbpx

punjab kings win match by 7 run Duckworth Lewis method Bhanuka Rajapaksa hits half century PBKS vs kkr। पंजाब किंग्स ने पहले मैच में केकेआर को दी 7 रनों से पटखनी, ये खिलाड़ी बने जीत के हीरो

punjab kings win match by 7 run Duckworth Lewis method Bhanuka Rajapaksa hits half century PBKS vs kkr। पंजाब किंग्स ने पहले मैच में केकेआर को दी 7 रनों से पटखनी, ये खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Image Source : PTI
Punjab Kings

IPL 2023 के अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने केकेआर को 7 रनों से डकवर्थ लुईस नियम से हरा दिया। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए। फिर केकेआर की टीम ने जब 16 ओवर के बाद 146 रन तक 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मैच में बारिश आ गई, जिससे मैच में डकवर्थ लुईस नियम लग गया। पंजाब किंग्स के लिए कई स्टार खिलाड़ियों ने कमाल का खेल दिखाया। 

इन प्लेयर्स ने किया कमाल 

पंजाब किंग्स के लिए ओपनर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। प्रभसिमरन सिंह ने 23 रन बनाए। वहीं, कप्तान शिखर धवन ने 40 रनों की पारी खेली। भानुका राजपक्षे ने जरूर कुछ बड़े स्ट्रोक लगाए और तूफानी हाफ अर्धशतक लगाया। उन्होंने 50 रनों का योगदान दिया, जिसमें पांच चौके और 2 छक्के शामिल थे। राजपक्षे ने कप्तान धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। पंजाब किंग्स की टीम ने बहुत ही शानदार शुरुआत की थी, लेकिन वह 200 रनों तक नहीं पहुंच पाए थे।

 युवा जितेश शर्मा ने 21 रन बनाए। अंत में सिकंदर रजा ने 16 रन और सैम करन ने 2 छक्कों के सहारे 26 रनों की पारी खेली। इन बल्लेबाजों की वजह से ही पंजाब किंग्स बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। वहीं, केकेआर के लिए टिम साउदी ने 2 विकेट झटके। वरुण चक्रवर्ती, उमेश यादव और सुनील नरेन ने 1-1 विकेट हासिल किया। बाद में पंजाब किंग्स के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में ऋषि धवन ने भानुका राजपक्षे को रिप्लेस किया। वहीं, केकेआर की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने वरुण चक्रवर्ती को रिप्लेस किया। 

बिखरी केकेआर की बल्लेबाजी 

केकेआर की तरफ से कोई भी स्टार बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया और टीम ने निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाए। टीम की शुरुआत ही बहुत खराब रही। जब ओपनर मनदीप सिंह सिर्फ 1 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद अंकुल रॉय भी कमाल नहीं दिखा पाए और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। फिर वेंकटेश अय्यर और कप्तान नितीश राणा ने पारी को संभालने की कोशिश की। राणा ने 24 रन बनाए। वहीं, अय्यर ने 34 रनों का योगदान दिया।  अंत में आंद्रे रसेल ने जीत की उम्मीद जगाई थी, लेकिन वह उम्मीदों पर बिल्कुल खरे नहीं उतरे। रसेल ने 35 रन बनाए। 

पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट अर्शदीप सिंह ने चटकाए। वहीं, सैम करन, नाथन एलिस, सिकंदर रजा और राहुल चाहर को 1-1 विकेट मिला। पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने काफी किफायती गेंदबाजी भी की, जिससे केकेआर के बल्लेबाज बड़ा स्ट्रोक नहीं लगा पाए। 

Latest Cricket News


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *