fbpx

Sitapur civic elections clash on tiles fierce fighting mob pelted stones at police injured सीतापुर में निकाय चुनाव से पहले भारी बवाल, जमकर हुई मारपीट, भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

Sitapur civic elections clash on tiles fierce fighting mob pelted stones at police injured सीतापुर में निकाय चुनाव से पहले भारी बवाल, जमकर हुई मारपीट, भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश: सीतापुर में नगर निकाय चुनाव की सरगर्मियों के बीच जमकर बवाल हुआ। बवाल के दौरान दो पक्षों में खूब मारपीट हुई। घटना में कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। उपद्रव करने उतरी भीड़ ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। पुलिस पर किए गए पथराव में एक पुलिसकर्मी भी बुरी तरह घायल हो गया। घटना की सूचना पाकर कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। बिगड़े हालातों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजीं। उपद्रव एवं पथराव करने वाले कई आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया। शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। 

ईदगाह में टाइल्स लगाने को लेकर विवाद

यह पूरा मामला सीतापुर जनपद के तंबौर थाना क्षेत्र के कस्बे का है, जहां देर रात बीजेपी समर्थित वर्तमान चेयरमैन झब्बन बेग और पूर्व चेयरमैन इश्तियाक के समर्थकों के बीच ईदगाह में टाइल्स लगाने को लेकर विवाद इतना ज्यादा गहराया कि सड़क पर जमकर मारपीट और खूनी संघर्ष शुरू हो गया। आनन-फानन में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को अपने कब्जे में लिया ही था, तभी भीड़ से किसी उपद्रवी ने पत्थर चला दिया।

पत्थर के हमले में तंबौर थाने में तैनात सिपाही रिंकू को हमले के चोट आ गई, जिसे सीएचसी तंबौर में प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की गंभीरता देख एसडीएम अनुपम मिश्रा, सीओ बिसवां अभिषेक प्रताप अजेय समेत आधा दर्जन से अधिक थानों की फोर्स ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। 

सीतापुर में नगर पालिका की सीटें

गौरतलब है कि सीतापुर जिले में कुल 6 नगर पालिका हैं, जिसमें से 2 अनारक्षित हैं. जबकि 4 सीटें आरक्षित हैं। एक सीट महिला, एक अनुसूचित जाति महिला, एक पिछड़ा वर्ग महिला और एक पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित है। नगर पालिका परिषद महमूदाबाद और नगर पालिका परिषद बिसवां  सीट को अनारक्षित रखा गया है। वहीं, सीतापुर नगर पालिका परिषद  महिला के लिए आरक्षित है। इसके अलावा नगर पालिका परिषद मिश्रिख अनुसूचित जाति महिला, नगर पालिका परिषद खैराबाद पिछड़ा वर्ग महिला और नगर पालिका परिषद लहरपुर पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित की गई है। 

सीतापुर में नगर पंचायत की सीटें

सीतापुर में कुल 5 नगर पंचायत हैं, जहां अध्यक्ष पद के लिए 3 सीटें अनारक्षित हैं, जबकि एक-एक सीट अनुसूचित जाति महिला और अन्य पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित है। नगर पंचायत महोली अनुसूचित जाति महिला और पैंतेपुर सीट को पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित किया गया है। इसके अलावा सिधौली, हरगांव और तंबौरकम अहमदाबाद सीट अनारक्षित हैं। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *