fbpx

इतिहास का ‘सबसे बड़ा’ अपडेट लाने के लिए तैयार है ऐपल! iPhone का बदल जाएगा रंग-रूप!

iPhone में क्या होता है i का मतलब, सालों से चलाने वाले भी यकीनन देंगे गलत जवाब!

हाइलाइट्स

ऐपल अपने नोट ऐप, म्यूजिक ऐप और वीडियो एडिटिंग के लिए भी AI इंटीग्रेट कर सकती है.
iOS 18 ऐप सब्सक्रिप्शन के लिए थर्ड-पार्टी पेमेंट गेटवे को भी एनेबल कर सकता है.

ऐपल का आने वाला लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 18 का ऐलान जून में किए जाने की उम्मीद की जा रही है. इसके कंपनी के अनुअल इवेंट में आने की उम्मीद की जा रही है, और ये भी कहा जा रहा है कि ये अपडेट कंपनी के इतिहास में ‘सबसे बड़ा’ अपडेट हो सकता है. इस बात की जानकारी ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने एक रिपोर्ट के द्वारा दी है..

गुरमन ने अपने लेटेस्ट पावर ऑन न्यूज़लेटर में लिखा, ‘मुझे बताया गया है कि नए ऑपरेटिंग सिस्टम को कंपनी के इतिहास में सबसे बड़े iOS अपडेट में से एक के रूप में देखा जा रह है.’ इससे पहले गुरमन ने बताया था कि ऐपल सिरी का एक नया वर्जन जारी करने के बारे में सोच सकता है.

ये भी पढ़ें- भर गई है फोन की स्टोरेज तो तुरंत कर लें ये बदलाव, चुटकियों में होगा काम, फास्ट चलेगा मोबाइल!

इसके अलावा ये भी माना जा रहा है कि ऐपल अपने नोट ऐप, म्यूजिक ऐप और वीडियो एडिटिंग के लिए भी AI इंटीग्रेट कर सकती है. ये बिलकुल उसी तरह हो सकता है जैसा कि मौजूदा समय में गूगल और सैमसंग के लेटेस्ट गैलेक्सी S24 में है.

इसके अलावा एक बड़ा बदलाव जिसकी उम्मीद है वह ये है कि  ऐपल नए अपडेट में ऐप साइडलोडिंग फीचर मिलेगा. इसके आने के बाद यूज़र्स थर्ड-पार्टी ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें- गर्म पानी के लिए चलाते हैं हीटिंग रॉड तो भूलकर भी न करें ये 3 गलतियां, हो जाएगी बड़ी मुसीबत

iOS 18 ऐप सब्सक्रिप्शन के लिए थर्ड-पार्टी पेमेंट गेटवे को भी एनेबल कर सकता है, जो खरीदारी या सब्सक्रिप्शन शुल्क को 30% तक कम कर सकता है. बता दें कि फिलहाल ऐपल ने इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि WWDC 2024 में कंपनी नए सॉफ्टवेयर अपडेट को लेकर ऐलान कर सकती है.

Tags: Mobile Phone, Tech news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *