fbpx

…तो इसलिए इस बार सबसे अलग होगा iPhone 16, लीक हो गई एक अहम जानकारी

...तो इसलिए इस बार सबसे अलग होगा iPhone 16, लीक हो गई एक अहम जानकारी

हाइलाइट्स

नए आईफोन 16 में इस बार कैप्चर बटन दिया जा सकता है.
iPhone 16 यूज़र्स बटन पर बाएं और दाएं स्वाइप करके ज़ूम इन आउट कर पाएंगे.

ऐपल ने हर साल सितंबर में अपनी नई सीरीज़ के फोन को लॉन्च करता है. इस बार 2024 में कंपनी आईफोन 16 के मॉडल  को लॉन्च करेगी. नए आईफोन के आने में अभी काफी समय है लेकिन इसे लेकर आए दिन नई-नई रिपोर्ट सामने आ रही हैं. मालूम चला है कि दिग्गज कंपनी इस बार अपने नए आईफोन 16 में कैप्चर बटन पेश करेगी. जैसा कि नाम से ही मालूम चल रहा है ये बटन खासतौर पर फोटो और वीडियो लेने के लिए होगा. पिछले महीने ब्लूमबर्ग के मार्क गरमैन ने कंफर्म किया था कि ये बटन खासतौर पर वीडियो लेने के लिए होगा.

द इन्फॉर्मेशन की रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन में आने वाला कैप्चर बटन मेकैनिकल नहीं होगा, और ये भी अफवाह है कि ये प्रेशर और टच से इस्तेमाल किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें- फोन में ठीक से नहीं आता नेटवर्क तो तुरंत बदल दें ये 4 Setting, मिनटों में बढ़ेगी स्पीड, मिलेगा फुल टावर

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 16 यूज़र्स बटन पर बाएं और दाएं स्वाइप करके ज़ूम इन और ज़ूम आउट कर पाएंगे. इस दौरान यूजर्स बटन को हल्का सा दबाने से फोकस भी कर पाएंगे. किसी रिकॉर्डिंग को एक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को बटन को ज्यादा जोर से दबाना होगा.

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल iPhone 16 मॉडल के दाईं ओर कैप्चर बटन लगाने की प्लानिंग कर रहा है. उम्मीद है कि नया बटन, पावर बटन के नीचे मौजूद होगा.

ये भी पढ़ें- फोन में दिखे ये 5 संकेत तो समझिए हैक हो चुका है आपका मोबाइल, खुद को सेफ रखने का तरीका आसान

कैसा हो सकता है कैमरा?
iPhone 16 प्रो और प्रो मैक्स में इस साल 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है. इसके अलावा ऐसा हो सकता है कि कंपनी इसमें 12 मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड कैमरे की पेशकश करे. एक्शन बटन के अलावा ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार ऐपल कैप्चर बटन की दे सकती है. अगर कंपनी अपने ट्रेडिशनल को फॉलो करती है तो नए आईफोन को सितंबर में लॉन्च किया जाएगा.

अफवाहों की मानें तो आईफोन 16 में 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है. ऐसा कहा जा रहा है कि आईफोन 16 के कैमरे में भी बदलाव देखने को मिलेगा.

Tags: Apple, Iphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *