fbpx

इंतजार खत्म! Apple के इस ‘जादुई’ डिवाइस की सेल शुरू, आंखों पर लगाते ही नजर आती है अलग दुनिया, इतनी है कीमत

इंतजार खत्म! Apple के इस 'जादुई' डिवाइस की सेल शुरू, आंखों पर लगाते ही नजर आती है अलग दुनिया, इतनी है कीमत

नई दिल्ली. Apple Vision Pro की बिक्री आखिरकार US में शुरू कर दी गई है. इसकी घोषणा WWDC के दौरान पिछले साल जून में हुई थी. ऐपल के इस डिवाइस के लिए प्री-बुकिंग की शुरुआत 19 जनवरी से की गई थी और पहले ही आधिकारिक तौर पर बता दिया गया था कि ये मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट 2 फरवरी से US में सेल के लिए मौजूद हो जाएगा. कंपनी ने Vision Pro के लिए खास तौर पर डेवलप किए गए 600 ऐप्स की भी घोषणा की है. ये ऐपल का बहुप्रतिक्षित डिवाइस है. ये बेहद खास भी है क्योंकि, इस हेडसेट को पहनकर असल दुनिया में ऐप्स को 3D में एक्सेस किया जा सकता है. इतना ही नहीं इसे कंट्रोल करने के लिए आंखों और उंगलियों का जेस्चर ही काफी है.

Vision Pro को खरीदने के इच्छुक ग्राहक इसे US में ऐपल की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए खरीद सकते हैं. इसे तीन वेरिएंट्स 256GB, 512GB और 1TB में उतारा गया है. इन वेरिएंट्स की कीमत क्रमश: $3,499 लगभग 2,90,000 रुपये, $3,699 लगभग 3,06,500 रुपये और $3,899 लगभग 3,22,000 रुपये रखी गई है.

ये भी पढ़ें: क्यों खरीदना नया फोन? इन 7 तरीकों से पुराना हैंडसेट ही बन जाएगा नए जैसा, बच जाएंगे पैसे

Vision Pro के साथ ऐपल द्वारा लाइट सील, लाइट सील कुशन, सोलो निट बैंड, डुअल लूप बैंड, कवर, बैटरी, पॉलिशिंग क्लॉथ, 30W USB-C पावर एडाप्टर और USB-C केबल बॉक्स में दिया जा रहा है.

Apple Vision Pro का ऐप सपोर्ट सिस्टम
ऐपल ने हेडसेट के ऑफिशियल ऐप्स की घोषणा कर दी है. ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक Vision Pro यूजर्स को ऐप स्टोर्स पर मौजूद 1 मिलियन से ज्यादा कंपैटिबल ऐप्स का एक्सेस मिलेगा. साथ ही ऐपल ने ये भी घोषणा की कि विज़न प्रो हार्डवेयर का लाभ उठाने के लिए 600 से ज्यादा स्पैशियल ऐप्स और गेम भी 2 फरवरी से ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे.

स्पोर्ट्स फैंस के लिए PGA Tour Vision और NBA जैसे ऐप्स एक-एक आंख के लिए अल्ट्रा-हाई-रिजॉल्यूशन डिस्प्ले से इनेबल्ड 100-फुट स्क्रीन पर कंटेंट ऑफर करेंगे. वहीं, बाकी स्पोर्ट्स और एंटरटेनमेंट ऐप्स की लिस्ट में Red Bull TV, MLS Season Pass on Apple TV, Apple TV, Disney+ Hotstar, Discovery Max, ESPN, CBS, Paramount+, NBC, NBC Sports, Peacock, FOX Sports और UFC भी शामिल हैं.

Tags: Apple, Iphone, Tech news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *