fbpx

मिड-रेंज फोन की कीमत में लॉन्च हुआ कमाल का ड्रोन, करता है 4K रिकॉर्डिंग, 1 घंटे से भी ज्यादा चलेगी बैटरी

मिड-रेंज फोन की कीमत में लॉन्च हुआ कमाल का ड्रोन, करता है 4K रिकॉर्डिंग, 1 घंटे से भी ज्यादा चलेगी बैटरी

नई दिल्ली. कंज्यूमर ड्रोन्स पर फोकस्ड कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड Izi ने भात में नए Mini X nano ड्रोन को लॉन्च किया है. ये Mini X nano ड्रोन दो अलग-अलग वर्जन- स्टैंडअलोन और फ्लाई मोर कॉम्बो में उपलब्ध है. मिली जानकारी के मुताबिक ये ड्रोन 4Km की दूरी से भी लाइव वीडियोज ट्रांसमिट करने में सक्षम है. इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ Sony CMOS सेंसर दिया गया है और 4K (Ultra-HD) रेजोल्यूशन में रिकॉर्डिंग कैपेबिलिटी दी गई है.

Izi Mini X Standalone nano ड्रोन की कीमत 29,999 रुपये रखी गई है. वहीं, Mini X Fly More Combo की कीमत 37,999 रुपये तय की गई है. दोनों मॉडल में मेन अंतर दो एडिशनल बैटरी का है जिससे अगला मॉडल 93 मिनट उड़ सकता है. जबकि पहले मॉडल की फ्लाइट टाइम केवल 31 मिनट है. वहीं, बेस मॉडल में एक ही समय में सभी बैटरी को चार्ज करने के लिए ट्रिपल-चार्जिंग हब भी नहीं दिया गया है. इस ड्रोन को कंपनी की साइट और अमेजन से खरीदा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: किस काम आता है कीबोर्ड का Num Lock बटन? सालों से इस्तेमाल कर रहे लोग भी रहते हैं कन्फ्यूज!

Izi Mini X nano ड्रोन के स्पेसिफिकेशन्स
इस ड्रोन में 4x जूम कैपेबिलिटी के साथ 20 मेगापिक्सल सोनी सेंसर दिया गया है. साथ ही ये 4K रेजोल्यूशन के साथ वीडियो रिकॉर्ड भी कर सकता है. इस ड्रोन का वजन 249 ग्राम है. इसमें पोर्टेबिलिटी के लिए इसकी बॉडी में फोल्डेबल मॉड्यूलर डिजाइन दिया गया है. ये 800m की मैक्जिमम अल्टीट्यूड तक जा सकता है. साथ ही ये 16m/s या 58kmph की स्पीड से उड़ सकता है.

ये ड्रोन GPS और GLONASS से इक्विप्ड भी है. इससे नेविगेशन स्मूद होता है. साथ ही ये लो बैटरी या खो जाने की स्थिति में भी काम आता है. इसमें 10 प्लाइंग मोड्स भी दिए गए हैं.

Tags: Drone, Tech news, Tech News in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *