fbpx

ये क्या! OnePlus 12R की गलत जानकारी देकर फोन बेच रही है कंपनी, बेवकूफ बन गए यूज़र्स!

ये क्या! OnePlus 12R की गलत जानकारी देकर फोन बेच रही है कंपनी, बेवकूफ बन गए यूज़र्स!

वनप्लस ने हाल ही में वनप्लस 12 और 12R को लॉन्च किया है, और लोगों को ये दोनों फोन काफी पसंद भी आ रहे हैं. कंपनी के लेटेस्ट सीरीज़ में सस्ता वेरिएंट 12R है और इसे लेकर एक चौंकाने वाली बात सामने आई है. दरअसल पता चला है कि वनप्लस ने नए फोन की गलत जानकारी दे दी है. लॉन्चिंग के समय बताया गया था कि फोन में UFS 4.0 स्टोरेज मिलती है, लेकिन अब पता चला इस फोन में UFS 3.1 स्टोरेज है.

इस बदलाव की जानकारी वनप्लस के COO और अध्यक्ष किंडर लियू ने इस हफ्ते कम्यूनिटी पर अपने पोस्ट के माध्यम से शेयर की है. कंपनी ने न सिर्फ लॉन्च के दौरान यह गलती की बल्कि अपनी वेबसाइट पर भी गलत UFS स्टैंडर्ड का जिक्र किया.

ये भी पढ़ें-चार्जिंग पर कब लगाना चाहिए फोन, 15%, 30% या 50% पर? सालों से मोबाइल चलाने वाले भी कर रहे हैं गलती

तो अब सवाल ये है कि वनप्लस ने इसे इतना गलत कैसे समझ लिया? कंपनी ने सोचा था कि वह यूएफएस 4.0 स्टोरेज का इस्तेमाल कर रही है, हालांकि, वनप्लस ने ट्रिनिटी इंजन पेश किया है जो मेमोरी और स्टोरेज परफॉर्मेंस को बढ़ावा देने के लिए सॉफ्टवेयर में काम करता है, जो कई लोगों का मानना ​​​​था कि लेटेस्ट स्टोरेज स्टैंडर्ड का इस्तेमाल करने के कारण था.

अब जब वनप्लस ने ये साफ कर दिया है तो इसका मतलब है कि वनप्लस 12R खरीदने वाले लोग यूएफएस 3.1 स्टोरेज वाला फोन खरीदेंगे, न कि UFS 4.0 वाला.

ये भी पढ़ें-फोन पर बात करते हुए भूलकर भी न करना ये 3 गलतियां, पता भी नहीं चलता और हैकर्स उड़ा देते हैं सारे पैसे

इसका मतलब साफ इस नई सीरीज़ में कुछ खास बदलाव नहीं देखा गया है. वह इसलिए क्योंकि कंपनी के वनप्लस 11 सीरीज़ में भी यूएफएस 3.1 के साथ उपलब्ध है. लियू ने आश्वासन दिया कि यूएफएस 3.1 स्टोरेज होने से फोन के लाइफ में कोई बाधा नहीं आएगी, और यह आसानी से 48 महीने (4 साल) या उससे अधिक समय तक काम करेगा.

कितनी है नए फीन की कीमत
कीमत की बात करें तो वनप्लस 12R के 8GB रैम/128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹39,999 और 16GB रैम/256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹45,999 रखी गई है. ग्राहक इस फोन को कूल ब्लू और आयरन ग्रे कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं

Tags: Mobile Phone, Oneplus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *