fbpx

Bihar Board 12th Topper: बेटे की पढ़ाई के लिये रात भर साथ जागती थी मां, बिहार टॉपर बन दिया रिटर्न गिफ्ट

Bihar Board 12th Topper: बेटे की पढ़ाई के लिये रात भर साथ जागती थी मां, बिहार टॉपर बन दिया रिटर्न गिफ्ट

भोजपुर. बिहार में इंटर की परीक्षा के परिणाम आ गए हैं. कॉमर्स संकाय में औरंगाबाद के रहने वाले रजनीश कुमार पाठक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. रजनीश औरंगाबाद के मदनपुर के रहने वाले हैं लेकिन आज मिली इस खुशी के मौके पर वो आरा में अपनी बुआ के घर पर हैं. भतीजे को मिली इस सफलता के बाद से ही बुआ और फूफा सहित तमाम लोग काफी खुश हैं, वहीं रजनीश अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षक को दे रहे हैं. औरंगाबाद के सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज में पढ़ने वाले रजनीश कहते हैं कि उनकी सफलता में सबसे ज्यादा मदद उनकी मां ने की क्योंकि जब वो देर रात तक पढ़ते थे तो उनकी मां भी उनके साथ जागती थी.

कभी आधी रात को भूख लगती तो मां खाना भी बनाकर देती थी. बिजनेसमैन पिता शशिरंजन पाठक और गृहिणी अनिता देवी के बेटे रजनीश इस खुशी को पाने के बाद भविष्य में चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहते हैं. आरा के पोस्ट आफिस में क्लर्क के पद पर कार्यरत रजनीश के फूफा सुदर्शन पांडे भी रजनीश का उज्जवल भविष्य होने की बात कहते हुए काफी खुश हैं. गृहणी के तौर पर कार्य करने वाली बुआ प्रतिमा कुमारी अपने भतीजे की सफलता पर खासी खुश हैं और आगे भी उसके बेहतर भविष्य की कामना कर रही हैं.

तीन भाइयों में सबसे बड़े और कॉमर्स में 475 अंकों से उत्तीर्ण रजनीश अन्य छात्रों को भी कड़ी मेहनत के बल पर सफलता हासिल करने की बात कर रहे हैं. रजनीश की इस सफलता से उसके माता-पिता भी फूले नही समा तहे हैं.

Tags: Bihar News, Bseb

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *