fbpx

Good News: गया के दुकानदारों के लिए बड़ी खुशखबरी! 350 रुपये में मिलेगी 24 घंटे बिजली, पढ़िए पूरी डिटेल्स

Good News: गया के दुकानदारों के लिए बड़ी खुशखबरी! 350 रुपये में मिलेगी 24 घंटे बिजली, पढ़िए पूरी डिटेल्स

गया. बिहार में बिजली कीबढ़ती कीमत और आंख-मिचौली को देखते हुए इसका विकल्प ढूंढा जा रहा है. ऐसे में गया जिले के बांके बाजार में हस्क कंपनी के द्वारा सोलर प्लांट इंस्टॉल किया गया है. जिससे पूरे बाजार को बिजली देने की योजना है. जोन्धी गांव में इसके लिए 40 किलो वाट का सोलर प्लांट स्थापित किया गया है और इसी महीने से बाजार के तकरीबन 1000 दुकानों को बिजली मिलनी शुरु हो जाएगी. इस कंपनी के द्वारा 24 घंटे बिजली की व्यवस्था रहेगी और बिजली की कटौती और बढते कीमत से जो लोग परेशान थे उसे अब इन्हें छुटकारा मिल जाएगा.

महीने में मिनिमम 350 रुपये का होगा रिचार्ज
दुकानदारों को बेहद कम दाम पर बिजली उपलब्ध कराई जाएगी. इसमें रिचार्जेबल सिस्टम है और महीने का मिनिमम 350 रुपये का रिचार्ज करना पड़ेगा. सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इससे 24 घंटे बिजली मिलेगी और दुकानदार इससे मीटर, मोटर, मील या अन्य बिजली के उपकरण जला सकते हैं. पूरे बाजार में बिजली के पोल खड़े कर दिए गए हैं और कुछ ही दिनों में कनेक्शन का काम शुरू हो जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि अगले महीने से बांके बाजार के दुकानदारों को बिजली मिलना शुरू हो जाएगी.

सोलर प्लांट से 40 KV बिजली का होगा उत्पादन
इस संबंध में हस्क कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर सुमित कुमार ने बताया कि बांकेबाजार में स्थापित सोलर प्लांट से 40 किलो वाट बिजली का उत्पादन होगा. जिससे बाजार के सभी दुकानदारों को बिजली देने की योजना है. इससे लोगों को 24 घंटे बिजली दी जाएगी. इसके लिए बहुत कम पैसे लिए जाएंगे.इसमें लोगों को सुविधा है कि वह हर महीने मिनिमम 350 रुपये का रिचार्ज कर सकते हैं. बिजली की खपत कर सकते हैं. इसमें पूरी तरीके से प्रीपेड मीटर लगाया जाएगा. बांके बाजार के अलावा गुरुआ और गुरारू में भी इस योजना पर काम चल रहा है.

बांकेबाजार में मात्र 12 घंटे रहती थी बिजली
बांके बाजार में यह सुविधा मिलने से लोगों को काफी राहत होगी. बिजली की आंख मिचौली तथा बिजली की बढ़ती कीमत से परेशान लोगों को भी सहूलियत होगी. स्थानीय सिन्टु कुमार बताते हैं कि बांकेबाजार में बिजली 12 घंटे से अधिक नहीं रहती है. गर्मी के दिनों में लोग काफी परेशान रहते है, लेकिन इसके लग जाने से काफी फायदा होगा और इसमें 24 घंटे बिजली देने की योजना है. इसमें हमलोगों को काफी कम पैसे देने पड़ेगा और अगले महीने से इसे शुरु भी कर दिया जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : April 06, 2023, 06:24 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *