fbpx

ट्रेन में पुलिसवालों की हत्या कर हथियार लूटने वाला नक्सली डोमन कोड़ा गिरफ्तार, दर्ज थे कई FIR

ट्रेन में पुलिसवालों की हत्या कर हथियार लूटने वाला नक्सली डोमन कोड़ा गिरफ्तार, दर्ज थे कई FIR

लखीसराय. बिहार की लखीसराय पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. एएसपी (अभियान) मोती लाल के नेतृत्व मे काफी संख्या में एसएसबी, एसटीएफ और जिला पुलिस ने नक्सल प्रभावित कजरा के सीमरातड़ी जंगल मे सर्च ऑपरेशन चलाकर हार्डकोर नक्सली डोमन कोड़ा को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार डोमन कोड़ा कई केस में वांटेड था. उस पर 13 जून 2013 को कुंदर हॉल्ट के समीप धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन मे पुलिसकर्मी की हत्या कर हथियार लूटने, पुलिस को ट्रेप करने के लिए लैंडमाइंस बिछाने सहित कजरा हाईस्कूल को बम से उड़ाने का मामला दर्ज है.

हाल के दिनों मे ये नक्सल प्रभावित कजरा के कानीमोह, राजघाटकोल, शीतलाकोड़ासी के जंगलों में घुम रहा है, इसी सूचना पर एसपी पंकज कुमार के निर्देश पर इलाके मे सर्च ऑपरेशन चला गया और डोमन कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया. डोमन कोड़ा की गिरफ्तारी से नक्सली संगठन को बड़ा झटका लगा है, वहीं पुलिस डोमन कोड़ा की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है.

लखीसराय के एसपी पंकज कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि हार्डकोर नक्सली डोमन कोड़ा नक्सल प्रभावित कजरा के कानीमोह, राजघाट कोल,सीमरातड़ी के पहाड़ी इलाके मे घूम रहा है. इसी सूचना पर एएसपी अभियान मोतीलाल के नेतृत्व मे एसएसबी, एसटीएफ और जिला पुलिस के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी दौरान डोमन कोड़ा की गिरफ्तारी की गई.

इसकी गिरफ्तारी लखीसराय पुलिस के लिए बड़ी सफलता है. डोमन की गिरफ्तारी से नक्सली संगठन कमजोर हुआ है और लोगों का पुलिस पर भरोसा जगा है. एसी ने बताया कि हाल के दिनों में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन से नक्सलियों की लगातार गिरफ्तारी ने नक्सली संगठनों की कमर तोड़कर रख दी है. लगातार कार्रवाई से नक्सली बैकफुट पर हैं.

Tags: Anti naxal operation, Bihar News, Naxal search operation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *