fbpx

Amrit Mahotsav: समस्तीपुर में फोटो प्रदर्शनी लगा याद किए गुमनाम नायक, मिलेट्स के फायदे भी बताए

Amrit Mahotsav: समस्तीपुर में फोटो प्रदर्शनी लगा याद किए गुमनाम नायक, मिलेट्स के फायदे भी बताए

रिपोर्ट-रितेश कुमार

समस्तीपुर. जिले के बिरसिंहपुर राजकीय इंटर उच्च विद्यालय परिसर में आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले महान स्वतंत्रता सेनानियों, गुमनाम नायकों, आजादी के समय घटनाक्रम सुशासन के आठ साल और गरीब कल्याण विषय पर दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उदघाटन समस्तीपुर जिला परिषद की अध्यक्ष खुशबू कुमारी एवं प्रखंड प्रमुख कृष्णा देवी, असिस्टेंट प्रोफेlसर तबस्सुम प्रवीण और प्रधानाध्यापक अनुराधा कुमारी ने संयुक्त रूप से फीता और दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल से एक जन-जागरूकता रैली भी निकाली गई, जिसमें विद्यालयों के छात्र-छात्राएं शामिल हुए.

जिला परिषद अध्यक्ष खुशबू कुमारी ने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित यह प्रदर्शनी बहुत ही महत्वपूर्ण एवं ज्ञानवर्धक है. उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से भारत के आजादी के नायकों एवं केन्द्र सरकार के विभिन्न महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में लोगों एवं विधार्थियों को ज्ञान प्राप्त होगा. उन्होंने मोटे अनाज का जिक्र करते हुए कहा कि मकई, बाजरा, मरुआ समेत अन्य पोषक अनाज को उपजाने एवं खाने को बढ़ावा देने में इस तरह के प्रदर्शनी आम लोगों को जागरूक करेगा. जो केंद्र सरकार की अच्छी पहल है.

कार्यक्रम में प्रवेश सभी के लिए नि:शुल्क

केन्द्रीय संचार ब्यूरो, पटना के कार्यालय प्रमुख मनीष कुमार एवं केंद्रीय संचार ब्यूरो, दरभंगा के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी, मिहिर कुमार झा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से देश के आजादी के महान स्वतंत्रता सेनानियों, गुमनाम नायकों एवं वर्तमान केन्द्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और नीतियों के बारे में जानकारी हासिल कर सकेंगे. अधिकारी के अनुसार यह फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम में प्रवेश सभी के लिए नि:शुल्क है

Tags: Bihar News, Latest hindi news, Samastipur news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *