fbpx

Chapra News : ईट भट्टे पर काम करने वाली बंगाली लड़की से सीवान के लड़के का था अफेयर, 3 साल बाद दोनों ने किया विवाह

Chapra News : ईट भट्टे पर काम करने वाली बंगाली लड़की से सीवान के लड़के का था अफेयर, 3 साल बाद दोनों ने किया विवाह

रिपोर्ट: संतोष कुमार गुप्ता

छपरा
: प्यार अगर सच्चा हो तो मजहब और पैसे की दीवार उसे रोक नहीं सकती है. कुछ ऐसा ही देखने को मिला छपरा में जहां ईट-भठ्ठे पर काम करने वाली एक मजदूर पर स्थानीय युवक का दिल आ गया. उसके बाद तीन साल तक दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चलता रहा.

लेकिन जब लड़की के परिवार वालों को यह पता चला तो वे शादी को लेकर चिंतित हो गए, क्योंकि दहेज में देने के लिए उनके पास कुछ भी नहीं था. ऐसी स्थिति में प्रेमी ने लड़की का साथ नहीं छोड़ा और अपने परिवार वालों को बिना दहेज शादी के लिए राजी किया. मढौरा के प्रसिद्ध गढ़ देवी मंदिर परिसर में सोमवार को इस अंतरजातीय विवाह का कई गणमान्य लोग गवाह बने.

बंगाल की लड़की से सीवान के लड़के ने किया विवाह

सारण जिले के तरैया प्रखंड अंतर्गत छपिया स्थित एक ईंट-भट्टे पर मजदूर का काम करने वाली 20 वर्षीय बंगाली लड़की नमिता बर्मन ने सीवान जिले के मलमलिया निवासी जैकी साहनी से अंतरजातीय विवाह रचा लिया. शादी के दौरान दूल्हा और दुल्हन पक्ष से कई लोग मौजूद थे और इस दौरान सारे वैवाहिक रस्मों को लड़की पक्ष की महिलाओं ने अंजाम दिया. माता के दरबार में उनके मंदिर के सामने दूल्हे ने इस दुल्हन की मांग में सिंदूर भरकर जन्म-जन्मांतर तक एक साथ रहने और दांपत्य जीवन गुजारने का वादा किया.

इस अंतरजातीय विवाह का दर्जनों लोग बने गवाह

जानकार लोग बताते हैं कि नमिता वर्मण और जैकी साहनी के बीच तीन वर्षो से प्रम-प्रसंग चल रहा था. जिसे लड़की के घरवाले पिछले दिनों जान गए. उसके बाद लड़की के परिजन दोनों की शादी कराने पर सहमत हो गए और वहां के कुछ प्रबुद्धजनों के सहयोग से दोनों को शादी के बंधन में बांध दिया गया. इस शादी के मौके पर वहां के पूर्व मुखिया सुनील चौरसिया, पूर्व जिला पार्षद चंदेश्वर राय, सत्येंद्र सिंह, विकास शर्मा, सुनील सिंह सहित अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद थे. जो शादी संपन्न होने के बाद वर-वधू को आशीर्वाद अपना आर्शीवाद भी दिया.

Tags: Bihar News, Saran News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *